इतिहास

1990-1995 द बिगिनिंग

क्लब की स्थापना नवंबर 1990 में जेसी कमिंग्स और रुचि रखने वाले खिलाड़ियों के एक समूह द्वारा की गई थी, जिसमें डीसी स्पोर्ट्स एसोसिएशन की छतरी के नीचे संचालन शुरू करने के लिए एक फुटबॉल कार्यक्रम बनाने पर चर्चा की गई थी, जो उस समय का जीएलबीटी स्पोर्ट्स ग्रुप था। क्लब ने जनवरी 1991 में ड्यूपॉन्ट सर्कल के पास कैलिफोर्निया सेंट पर मैकिन जिम में गुरुवार की रात और रविवार की सुबह में दो बार इनडोर अभ्यास और छोटे-पक्षीय खेलों के साथ खेलना शुरू किया। उस समय क्लब काफी हद तक शुरुआती खिलाड़ियों का एक समूह था, जिसमें कुछ और उन्नत लोग शामिल थे। पहले दिन से फ़ेडरल ट्राएंगल एक सह-सहयोगी समूह था। एक पसंदीदा प्रारंभिक परंपरा रविवार के खेल के बाद ज़ोरबा के कनेक्टिकट एवेन्यू पर दोपहर के भोजन के लिए जा रही थी।

आपको आश्चर्य हो सकता है कि "संघीय त्रिभुज" नाम कहाँ से आया है। जब हमने पहली बार शुरुआत की थी तो वास्तव में कोई नाम नहीं था। हम डीसी स्पोर्ट्स के सॉकर प्रोग्राम थे। लगभग तुरंत देश भर की अन्य टीमें जो उस समय एक ढीले संघ में थीं, एनवाई रैम्बलर्स, फिलाडेल्फिया फाल्कन्स (जिन्होंने एक साल या उससे पहले शुरू किया था) और अटलांटा हीट सहित एक बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे थे, हमारे पास पहुंचना शुरू कर दिया। अक्टूबर 1991 कि वे चाहते थे कि हम आएं। हमें लगा कि हमें अपने नाम और पहचान की जरूरत है। 1991 के वसंत में हम पहली बार बाहर गए थे और व्हाइट हाउस के पास एलिप्स पर खेलना शुरू किया था। एक नाम के लिए विचार मंथन एक कठिन कार्य था। एलन गैम्ब्रेल ने सुझाव दिया कि हम खुद को "संघीय त्रिभुज" कहते हैं क्योंकि संघीय त्रिभुज पास में था जहाँ हम दीर्घवृत्त पर खेले थे और उन दिनों (आज से अधिक) त्रिभुज समलैंगिक गौरव का प्रतीक था। तो इसका एक अच्छा दोहरा अर्थ था। जेसी ने हमारा मूल लोगो तैयार किया जो केंद्र में एक सॉकर बॉल के साथ गुलाबी या फ्यूशिया त्रिकोण था। और छोटा उपनाम "द फेड" लोगो में बनाया और शामिल किया गया था, क्योंकि हर कोई फेड से डरता है।

मूल फेड लोगो और जर्सी

उस समय हम एक वास्तविक फ़ुटबॉल टीम की तुलना में एक सामाजिक समूह के रूप में अधिक थे, यह देखते हुए कि समूह में अपेक्षाकृत कम फ़ुटबॉल खेलने का अनुभव था। फ़िली ने 1991 के वसंत में एक छोटे से सप्ताहांत कार्यक्रम की मेजबानी की। तीन फेड खिलाड़ी: ग्लेन औवे, वार्ड मॉरिसन, और डाना कोंडेलियर उस कार्यक्रम में गए। हमें टीम में रखा गया और कड़ाके की ठंड में खेला गया। फिली लोगों ने अपने घरों में हमें होस्ट करते हुए अद्भुत आतिथ्य प्रदान किया और हमें दिखाया कि समलैंगिक फुटबॉल की दुनिया कितनी महान समुदाय है। हम उस खबर और उत्साह को वापस डीसी के पास ले आए। यह तय किया गया था कि हम कोलंबस दिवस पर अटलांटा के बड़े टूर्नामेंट में एक टीम को मैदान में उतारेंगे।

ऑटम टूर्नामेंट से पहले 8-10 फेड का एक समूह अपने प्राइड वीकेंड के लिए बोस्टन गया। वहां और अधिक अद्भुत आतिथ्य का सामना करना पड़ा और यह एक शानदार टीम बॉन्डिंग अनुभव था। एक अन्य समूह अपने प्राइड वीकेंड के लिए भी NYC गया। देर से गर्मियों या शुरुआती शरद ऋतु में हमने फिली को एक दिन के आयोजन के लिए आमंत्रित किया ताकि हम उस स्वागत को चुका सकें जो उन्होंने हमें दिया था। इसलिए, शुरुआती तारीख से ही फिलाडेल्फिया में हमारे दोस्तों के साथ हमारा बंधन मजबूत हो गया था। इन वर्षों में फिली और डीसी ने कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में एक संयुक्त टीम भेजी है।

एक बार कोलंबस दिवस आने के बाद हम दो मिनीवैन में ढेर हो गए और अटलांटा के लिए रवाना हो गए। रास्ते में एक वैन ने फैसला किया कि वे स्ट्रिप पोकर खेलना चाहते हैं। रिपोर्ट्स हैं कि खेल चलते-चलते उस वैन में काफी सन्नाटा छा गया। हम भी जॉर्जिया में शहर के बाहर गैस लेने के लिए एक छोटी सी जगह पर रुके। किसी ने "लेस्बियन $.99" कहने के लिए बाहर के साइन पर अक्षरों को पुनर्व्यवस्थित करने का फैसला किया (मुझे लगता है कि शायद आपको वहां होना था।) हम वहां कुछ सह-समूहों में से एक थे। पूरे सप्ताहांत में भावना वास्तविक उत्सव में से एक थी। उन दिनों "बाहर" होना कहीं अधिक कठिन और राजनीतिक कार्य था। हमारे सापेक्ष अनुभव की कमी के बावजूद हमने हीदर मिल्टन की शानदार सहायता से ग्लेन औवे के एक गोल पर अटलांटा की "बी" टीम पर 1-0 से जीत हासिल करने का प्रबंधन किया। टीम का नेतृत्व वार्ड मॉरिसन और डाना कोंडेलियर सहित कई उत्कृष्ट खिलाड़ियों के कठिन खेल ने किया था। जबकि हमने कोई पदक नहीं जीता, हमने जल्दी ही खुद को एक मज़ेदार और मैत्रीपूर्ण समूह के रूप में स्थापित कर लिया।

1991 अटलांटा में संघीय त्रिकोण

हमारे सफल प्रथम वर्ष के आधार पर, क्लब ने हमारे समुदाय की अन्य टीमों के साथ टूर्नामेंट और कार्यक्रमों में भाग लेना जारी रखा। जेसी कमिंग्स और हीथर मिल्टन सहित हमारे कुछ सदस्यों ने अन्य टीमों के नेताओं के साथ मिलकर अंतर्राष्ट्रीय समलैंगिक और लेस्बियन फुटबॉल एसोसिएशन (IGLFA) का गठन किया। आईजीएलएफए की स्थापना सभी विभिन्न सदस्य टीमों के लिए बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने में मदद करने के लिए की गई थी और अन्य टीमों को उन शहरों में शुरू करने में मदद करने के लिए भी किया गया था जहां अभी तक नहीं थी। 1992 का टूर्नामेंट न्यूयॉर्क में, 1993 में लॉस एंजिल्स में, 1994 में न्यूयॉर्क में गे गेम्स में और 1995 में बर्लिन, जर्मनी में हुआ था। फेड ने द्वितीय श्रेणी में तीसरा स्थान हासिल किया और न्यूयॉर्क में समलैंगिक खेलों में कांस्य पदक हासिल किया।

अन्य शहरों की यात्राओं के अलावा, फेड ने अलेक्जेंड्रिया में एक कोएड लीग में खेलना शुरू किया। हम फोर माइल रन में भयानक, घास मुक्त मैदान पर खेले। फुटबॉल के लिहाज से यह सबसे सकारात्मक अनुभव नहीं था। एक मैच में हमारे पास एक बहुत प्रसिद्ध दर्शक था, हालांकि अंग्रेजी के महान जॉन बार्न्स अपनी बहन गिलियन को खेलते देखने के लिए रुक गए थे। मुझे याद नहीं कि हमने उस मैच में कोई बेहतर खेला या नहीं, लेकिन यह एक नया अनुभव था। गिलियन कई वर्षों तक हमारे साथ खेलती रही, उसके बाद वह चली गई।

1993 मार्च के लिए वाशिंगटन में एलजीबीटी अधिकारों के लिए हमने लिंकन मेमोरियल रिफ्लेक्टिंग पूल के बगल के मैदानों पर एक छोटे से एक दिवसीय टूर्नामेंट की मेजबानी की। खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से पंजीकृत किया गया और लिंग, अनुभव, पसंदीदा पदों आदि के मिश्रण के आधार पर टीमों में एक साथ रखा गया। यह आयोजन एक बड़ी सफलता थी और अगले दिन हम सभी ने एक साथ मार्च किया।

दुर्भाग्य से 1994 के समलैंगिक खेलों के साथ क्लब में महिलाएं अन्य चीजों पर चली गईं और कई सालों तक हम ज्यादातर पुरुष समूह थे।

 

1996-2000 टूर्नामेंट मेजबान

1990 के दशक के मध्य तक फेड ने कई उतार-चढ़ाव का अनुभव किया था। बोस्टन से मीडे थायर का आगमन हमें एक नई, अधिक पेशेवर दिशा में ले गया। मीडे बोस्टन स्ट्राइकर्स क्लब के मजबूत नेताओं में से एक थे। वह अपने काम के लिए डीसी चले गए, और फेड उन्हें यहां पाकर भाग्यशाली थे। मीड ने कई नए कोचिंग विचारों की कोशिश की और अंततः क्लब ने वाशिंगटन इंटरनेशनल सॉकर लीग (डब्ल्यूआईएसएल) में एक टीम में प्रवेश किया।

मीड के नेतृत्व में एक नई परंपरा शुरू की गई थी जो बोस्टन में उनके समय से उधार ली गई थी। क्लब थैंक्सगिविंग से पहले सप्ताहांत में एक वार्षिक ओवर 30/अंडर 30 प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा। यह एक दोस्ताना, सह-शिक्षा मैच था जो सभी के लिए खुला था। वाशिंगटन, डीसी क्षेत्र में स्थानीय रूप से एक क्षेत्र में आयोजित होने के कारण, यह एक दिवसीय कार्यक्रम हर साल बढ़ता गया। सड़क से बहुत आगे, परंपरा ने एक नया रूप लेना शुरू कर दिया (या बल्कि, चेहरे पुराने होने लगे और हम इसे लगातार 35 से अधिक/35 से कम, 37 से अधिक/37 से कम, आदि में समायोजित कर रहे थे!)। 2005 में नाम बदलकर तुर्की बाउल कर दिया गया। शैली वही रही - मित्रवत, सह-एड, और सभी के लिए खुली लेकिन जैसे-जैसे संख्या बढ़ती गई, इसने इसे एक दिन का टूर्नामेंट बना दिया!

बैरी स्कोउन और जेसी कमिंग्स, गौरव 1997

IGLFA ने अपना वार्षिक टूर्नामेंट आयोजित करना जारी रखा। 1996 में यह डलास में आयोजित किया गया था। उस आयोजन की अगुवाई में हमने फैसला किया कि हम 1997 में टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए बोली लगाएंगे। एक मेजबान समिति का गठन किया गया था जिसमें जेसी कमिंग्स, ग्लेन औवे, डेविड वोस, मीडे थायर, बैरी स्कोउन, हीदर मिल्टन, डैन हेस और बैरेट ब्रिक शामिल थे। . नगर परिषद के साथ डीसी मेयर कार्यालय से सहयोग प्राप्त हुआ। डीसी यूनाइटेड के अध्यक्ष केविन पायने हमारे मानद बोर्ड के सदस्य बनने के लिए सहमत हुए। जेसी कमिंग्स ने 1994 फीफा विश्व कप वाशिंगटन मेजबान समिति और 1996 अटलांटा ओलंपिक वाशिंगटन मेजबान समिति (ओलंपिक के लिए कई फुटबॉल मैच आरएफके स्टेडियम में खेले गए) पर काम किया था। उन्होंने उन संपर्कों का उपयोग हमें फ़ुटबॉल समुदाय में अधिक समर्थन प्राप्त करने के लिए किया और जॉन कोस्किनन ने भी हमारे मानद बोर्ड पर हस्ताक्षर किए। डलास में टूर्नामेंट में हमें मेजबानी करने का अधिकार दिया गया ... और असली काम शुरू हुआ। मैच लिंकन मेमोरियल में फिर से पूल के मैदानों को दर्शाते हुए खेले गए। कम से कम शहर के पर्यटकों के आकर्षण के बीच में होने के मामले में यह निश्चित रूप से आईजीएलएफए टूर्नामेंट के लिए अब तक का सबसे बड़ा स्थल था। यह उस तारीख तक का सबसे बड़ा टूर्नामेंट था और इसमें पहली बार (गे गेम्स के बाहर) महिला टूर्नामेंट शामिल था। फाइनल आरएफके स्टेडियम के सहायक क्षेत्रों में खेले गए थे जो उन दिनों दोनों घास थे। मैदान पर खेल के अलावा, रॉयल नीदरलैंड दूतावास द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह में कई सामाजिक कार्यक्रमों पर भी प्रकाश डाला गया।

 

बैरी स्कोउन, मीड थायर और मैट बोरकोव्स्की ने हमारी टी-शर्ट का मॉडल तैयार किया

 

1998 में हमने गे गेम्स के लिए एम्स्टर्डम की यात्रा की। जबकि कुछ फेड खिलाड़ी बर्लिन में टूर्नामेंट में गए थे, यह पहली बार था जब हमने विदेश में पूरी टीम ली। जबकि हमने कोई मैच नहीं जीता, हमने कुछ बेहतरीन खेल खेले जहां हम वापस ड्रॉ करने के लिए खेल रहे थे। लेकिन बेदाग मैदानों पर इस तरह के एक सुव्यवस्थित टूर्नामेंट में भाग लेना एक वास्तविक रोमांच था। उद्घाटन और समापन समारोह अजाक्स एम्स्टर्डम एरिना में हुआ।

समलैंगिक खेल एम्स्टर्डम 1998

क्रेग ग्रिम द्वारा एक साथ रखी गई मूल वेब साइट को 15 जून 1998 को लॉन्च किया गया था।

30 से अधिक/अंडर 30 के आराम से टूर्नामेंट होने के वर्षों के बाद, द फेड ने एक और अधिक भव्य कार्य किया- जीएलबीटी-अनुकूल डेलावेयर में एक टूर्नामेंट आयोजित करना और इसे 3 दिवसीय आयोजन बनाना। और इसलिए लॉन्च किया गया, 1999 में, पहला रेहोबोथ बीच क्लासिक! रेहोबोथ के प्रारंभिक वर्ष टीमों के लिए थे और उनके पास वर्तमान प्रारूप नहीं था। न्यू यॉर्क और फिली की टीमें खेलने के लिए नीचे आईं। चीजें थोड़ी कम आराम और मजेदार हो गईं। इसलिए अंततः वर्तमान रेहोबोथ प्रारूप उन व्यक्तियों के साथ बनाया गया था जो खेलने के लिए पंजीकरण कर रहे थे और छोटे दस्तों में मिलान किया जा रहा था जो कि सप्ताहांत के दौरान दूसरों के साथ संयुक्त होते हैं ... बोस्टन स्ट्राइकर्स से उधार लिया गया एक प्रारूप जिन्होंने इसे अपने वार्षिक प्रोविंसटाउन में लंबे समय तक इस्तेमाल किया है टूर्नामेंट।

1999 का IGLFA टूर्नामेंट बाद में नवंबर में फीट में हुआ। लॉडरडेल, FL और 2000 में हम वापस यूरोप चले गए जहां हमने कोलोन, जर्मनी में टूर्नामेंट के लिए एक टीम बनाने के लिए फिर से फिली के साथ मिलकर काम किया। यह कार्यक्रम क्रीम टीम कोलोन और वहां के मल्टीस्पोर्ट जीएलबीटी स्पोर्ट्स ग्रुप की 20वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था। एक बार फिर मैदान शानदार थे और मैदान पर परिणाम इतने अच्छे न होने पर भी हमारे पास एक मजेदार समय था। आईजीएलएफए टूर्नामेंट के अलावा कई खिलाड़ी पहले ओकटेर्फेस्ट के लिए म्यूनिख गए और फिर राइन से कोलोन तक नाव की सवारी की।

 

2001-2006 विकास और नवीनीकरण

नई सहस्राब्दी की शुरुआत ने देखा कि क्लब के लिए भारी विकास की अवधि क्या बन गई। जबकि क्लब ने मोंटगोमरी काउंटी रिक्रिएशन डिपार्टमेंट लीग (एमसीआरडीएल) जैसी लीगों में खेलना जारी रखा था, आईजीएलएफए आयोजनों के अलावा, क्लब सदस्यता के मामले में काफी हद तक स्थिर हो गया था। लेकिन यह सब तब बदल गया जब एंडी सिल्विया राष्ट्रपति बने और हमें एक विकास पथ पर ले गए जो कि बड़े हिस्से में अर्लिंग्टन में एक टीम के साथ सह-शिक्षा कार्यक्रम के पुनर्जन्म और फिर महिलाओं की एक बड़ी आमद के लिए धन्यवाद था। पहली बार हम स्थानीय महिला लीग में टीमों को रखने में सफल रहे। 1998 में, 38 बकाया भुगतान करने वाले सदस्य थे। 2006 के अंत में, 80 से अधिक थे!

2003-2004 की सर्दियों में पहली बार महिला लीग टीमें देखी गईं। महिला पक्ष के अग्रणी वेंडी चुन-हून और मेलानी लिलिस्टन थे। मूल महिला टीम (जिसे कहा जाता है)"एफटीएससी") बड़ी सफलता मिली। उनका उद्घाटन सत्र 2004 के वसंत में था। अस्तित्व में अपने चौथे सत्र के बाद, इन महिलाओं ने वाशिंगटन क्षेत्र महिला सॉकर लीग (डब्ल्यूएडब्ल्यूएसएल) में डिवीजन 1 चैंपियनशिप ली। कुल मिलाकर इस टीम की सफलताओं में डिवीजन 1 में दो दूसरे स्थान की समाप्ति शामिल है, एक तीसरा स्थान खत्म, और निश्चित रूप से उनका पहला स्थान खत्म (पतन 2005) और साथ ही साथ '07 का वसंत, जिसने उन्हें वापस ऊपर की ओर देखाप्रधानविभाजन!

दूसरी बाहरी महिला टीम का गठन, "अर्लिंग्टन फेडस ” (ऊपर फोटो देखें) अर्लिंग्टन विमेंस सॉकर लीग (AWSL) में प्रतिस्पर्धा करती है। इस टीम ने पहली बार फॉल 2005 सीज़न में AWSL में प्रवेश किया था। 2010 के पतन के सीज़न में, उन्होंने अपने सभी प्लेऑफ़ गेम (अपराजित प्रथम स्थान टीम को हराकर!) स्प्रिंग 2011 वे एक डिवीजन से टकरा गए और मजबूत बने रहे। टीम महिला ओपन मिडिल डिवीजन में प्रतिस्पर्धा करती है और इसमें मध्यवर्ती और प्रतिस्पर्धी दोनों स्तर के खिलाड़ी शामिल हैं।

पुरुषों की ओर से लीग टीमें अभी भी MCRDL में अच्छी प्रतिस्पर्धा कर रही थीं और Arlington को-एड टीम ने अपनी लीग में बहुत अच्छा स्थान हासिल किया।

IGLFA टूर्नामेंट भी होते रहे। 2001 में यह घटना पहली बार लंदन में हुई थी। फेड ने एक टीम में प्रवेश किया और कुछ अन्य खिलाड़ी फिली के साथ शामिल हुए। 2002 में हमने सिडनी में समलैंगिक खेलों के लिए डाउन अंडर की यात्रा की। और फिर 2003 में हमने बोस्टन के लिए एक समूह भेजा। 2004 में टूर्नामेंट सैन फ्रांसिस्को गया था। 2005 में हम एक और रमणीय घटना के लिए अटलांटिक के पार कोपेनहेगन में वापस चले गए। फेड ने दो टीमों को भेजा, एक फर्स्ट डिवीजन में और एक सेकेंड डिवीजन में जिसमें फेड के पूर्व छात्र ब्रेंडन और क्रिश्चियन सहित अन्य शहरों के कुछ खिलाड़ी शामिल थे जो सिएटल चले गए। यह दूसरी डिवीजन टीम जापान से चैंपियन तक उपविजेता रही। 2006 में एलजीबीटी खेल जगत में कुछ विवाद हुआ जब मॉन्ट्रियल और शिकागो ने मॉन्ट्रियल में होने वाले वर्ल्ड आउट गेम्स और शिकागो जाने वाले गे गेम्स के साथ प्रतिस्पर्धात्मक आयोजन समाप्त कर दिए। गे और लेस्बियन फ़ुटबॉल की दुनिया भी दोनों के बीच बंट गई। फेड डिवीजन 1 पुरुष टीम ने मॉन्ट्रियल में स्वर्ण पदक जीता।

माइकल प्राणिकॉफ़ और माइकल डुमलाओ की मदद से, वेब पेज को 2006 में एक बड़ा बदलाव मिला।

 

2007-वर्तमान एक परिपक्व क्लब फलता-फूलता है

2007 के अंत तक, एफटीएससी 100+ सदस्यों के साथ तीन अंकों में टूट गया, और हाल के वर्षों में 150 से अधिक भुगतान किए गए सदस्यों के साथ संख्या वहां से बढ़ती रही है।

वर्तमान सह-एड टीम अर्लिंग्टन को-एड किक्स लीग में प्रतिस्पर्धा करती है, जहां उसने पहले चैंपियनशिप ली है और प्रतिस्पर्धात्मक रूप से खेलना जारी रखती है।

महिला टीमें आगे बढ़ती रहें और जीतती रहें

कुछ संघर्षों (चोटों, लोगों का हिलना-डुलना) के बाद एफटीएससी महिला टीम को डिवीजन 1 (फॉल 2009) में वापस ले जाया गया और "फ्यूजन" के साथ जुड़ गई, जिसने टीम के कई सदस्यों को भी खो दिया था। डिवीजन 1 में एक साथ उन्होंने 8-1-0 के समग्र रिकॉर्ड (4-3-2 रिकॉर्ड वाले दूसरे स्थान) के साथ मैदान का सफाया कर दिया। 2010 के वसंत और पतन वे प्रीमियर डिवीजन में थे। जैसा कि कई मूल खिलाड़ियों ने अधिक आराम की गति की तलाश शुरू कर दी थी (अर्थात, प्रीमियर के बजाय डी 1 में जाना) यह टीम उनके पतन 2010 सीज़न के बाद बंद हो गई थी।

एफटीएससी की तीसरी महिला आउटडोर टीम (उद्घाटन सीजन 2006 में गिर रही थी) को "फेडसो" . यह टीम शुरू में WAWSL डिवीजन 2 में खेली थी। उनका दूसरा सीज़न डिवीजन 3 में खेला गया था। उस दूसरे सीज़न के दौरान, अपराजित और बिना स्कोर के, उन्होंने सीज़न चैंपियनशिप ली और डिवीजन 2 में वापस चले गए। अगले ही सीज़न (स्प्रिंग 2008), डिवीज़न 2 में वापस, उन्होंने फिर से चैंपियनशिप जीती! उनके कौशल स्तर के साथ परिवर्तन निश्चित रूप से हुआ है क्योंकि वे किसी भी तरह से शुरुआती टीम नहीं हैं। WAWSL ने डिवीजनों को फिर से संगठित करने के बाद, यह टीम डिवीजन 2 में बनी रही (जैसा कि कुछ डिवीजन 1 टीमों को हटा दिया गया था)। उनके फॉल 2008 सीज़न ने दूसरा स्थान देखा, स्प्रिंग 2009 ने चौथा स्थान देखा। लेकिन फिर, 2009 के पतन ने उन्हें फिर से शीर्ष पर पहुंचा दिया- 8-0-1 की बढ़त के साथ अपना तीसरा चैंपियनशिप सीज़न प्राप्त करते हुए, और वाशिंगटन क्षेत्र महिला फ़ुटबॉल लीग में डिवीजन 1 तक चले गए। डिवीजन 1 (स्प्रिंग 2010) में उनका पहला सीज़न उन्होंने पैक के बीच में समाप्त कर दिया और फिर फॉल 2010 सीज़न में उन्हें 6-2-1 रिकॉर्ड के साथ अपनी चौथी चैंपियनशिप टी-शर्ट-विजेता डिवीजन 1 मिला! वे प्रीमियर तक पहुंचे और स्प्रिंग 2011 सीज़न में कड़ी लड़ाई लड़ी, लेकिन फिर उन्हें फॉल 2011 के लिए डिवीजन 1 में वापस ले लिया गया। खेल शनिवार को होते हैं, डीसी और एमडी दोनों उपनगरों में खेले जाते हैं।

स्प्रिंग 2010 सीज़न के लिए- हमने अपनी चौथी महिला टीम की शुरुआत की -विजयी रहस्य ! विकास के एक और विस्फोट के बाद, एक टीम शुरू करने की मांग की गई जो वाशिंगटन क्षेत्र महिला सॉकर लीग (डब्ल्यूएडब्ल्यूएसएल) में डिवीजन 3 में प्रवेश करेगी। जब 2009 के पतन सीज़न में फेड टीम ने डिवीजन 2 में चैंपियनशिप जीती, तो इसका मतलब था कि वे डिवीजन 1 से टकरा रहे थे। इसने एक और टीम की आवश्यकता पैदा की, जो कि शुरुआती / मध्यवर्ती खिलाड़ियों के लिए अधिक होगी- या वे जो अभी इसे थोड़ा आसान करने में सक्षम होना चाहते हैं। इस टीम को 2010 के वसंत में अपने उद्घाटन सत्र से बाहर कर दिया गया है और वे हावी हो गए हैं! शुरुआती और मध्यवर्ती खिलाड़ियों के समूह के साथ, उनकी ताकत वास्तव में मैदान पर उनके सुंदर संचार, उनके निस्वार्थ गुजरने और उनकी अविश्वसनीय भावना में थी! वे 8 और 1 गए, केवल अपना पहला गेम हारने के बाद। नतीजतन, उन्होंने अपना डिवीजन जीता और फॉल 2010 सीज़न के लिए डिवीजन 2 तक पहुंच गए, जहां वे 4-4-1 से आगे बढ़ते हुए डिवीजन के शीर्ष भाग में समाप्त हुए। लीग ने टीमों को फिर से वितरित किया और डिवीजन 3 से छुटकारा पाया, जिसने इस टीम को स्प्रिंग 2011 सीज़न के लिए डिवीजन 1 तक पहुंचा दिया।

फॉल 2011 ने एक और नई महिला टीम को जन्म दिया -विंटेज फेड्स. यह टीम हमारी पहली 30 से अधिक महिला टीम है। एक बढ़िया शराब की तरह, हम अच्छी तरह से वृद्ध हो गए हैं और अभी भी प्रतिस्पर्धी खेल की आवश्यकता है। इस टीम को WAWSL के 30 से अधिक प्रतिस्पर्धी डिवीजन में शामिल किया गया है। उनका पहला सीज़न शानदार था- 6-2 से खत्म!

पुरुषों की लीग भागीदारी भी बढ़ती रही। अब डब्ल्यूआईएसएल में दो टीमों और एमसीआरडीएल में तीन टीमों के साथ हमारे सभी कार्यक्रमों में पहले से कहीं अधिक एफटीएससी टीमें हैं। साथ ही यदि आप विभिन्न लीगों में खेलने वाली सभी इनडोर टीमों को जोड़ते हैं, तो उन सभी के लिए एक टीम है जो लीग में खेलना चाहते हैं।

IGLFA 2009 लोगो

2009 में हमने एक बार फिर यहां वाशिंगटन में आईजीएलएफए टूर्नामेंट की मेजबानी करने का फैसला किया। घटना में वृद्धि के कारण इसे फिर से नेशनल मॉल पर मंचित करना संभव नहीं था। इसलिए हम जर्मेनटाउन में मैरीलैंड सॉकरप्लेक्स में समाप्त हुए। लॉजिस्टिक्स थोड़ा कठिन था, लेकिन हम सभी को कार्यक्रम स्थल से बाहर निकालने और टूर बसों के साथ वापस लाने में कामयाब रहे, जिनके पास अपनी कार नहीं थी। फाइनल पूर्वोत्तर में वाशिंगटन ट्रिनिटी विश्वविद्यालय के भव्य मैदान में आयोजित किया गया था। टूर्नामेंट एक बड़ी सफलता थी और एक बार फिर साबित कर दिया कि हमारे यहां कई साधन संपन्न, मेहनती सदस्यों के साथ एक मजबूत संगठन है। इस घटना को एक साथ रखने वाली टीम में जिम एनसर, डेनिस फिश, मेलानी लिलिस्टन, क्रेग विलियम्स, डैनी व्हाइट, सामी होल्ट्ज़, निक नेपोलिटानो, एरन एडम्स, ग्लेन औवे, माइकल प्राणिकोफ और स्टीफन स्ट्रैसर शामिल थे।

एफटीएससी डिव 1 टीम स्कोर

 

FTSC भंवर बनाम सिएटल (IGLFA WC 2009)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

2010 में हमारे अपने लीग की शुरुआत के साथ क्लब के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक देखा गया! समर ऑफ़ फ़्रीडम लीग एक कोएड 9-ए-साइड लीग है जिसे सभी स्तरों के खिलाड़ियों को एक मज़ेदार, मैत्रीपूर्ण लीग अनुभव का मौका देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वीकनाइट लीग शुरू से ही एक बड़ी हिट थी और 2011 में दूसरा संस्करण अभी भी बड़ा हुआ।

20 मार्च, 2010- एफटीएससी ने मैरीलैंड के रॉकविल स्पोर्ट्सप्लेक्स में अपने पहले महिला शीतकालीन इंडोर कप की मेजबानी की। टूर्नामेंट में आठ टीमों ने भाग लिया- चार ऊपरी डिवीजन में और चार निचले हिस्से में। टीमों में किंग कांग 'क्विशास (ऊपरी डिवीजन का विजेता), एफटीएससी (दूसरा स्थान ऊपरी डिवीजन), अचूक वे, एफसी रेबेल्ड्स, डीसी फेड (विजेता निचला डिवीजन), बूटर्स (दूसरा स्थान निचला डिवीजन), फिलाडेल्फिया फाल्कन्स और अर्लिंग्टन फेड शामिल थे। महिला टूर्नामेंट के दूसरे वर्ष में, हमने 14 टीमों (8 निचले, 6 ऊपरी) तक विस्तार किया, जिसमें प्रिटी प्रिंसेस ने ऊपरी डिवीजन और फिलाडेल्फिया फाल्कन्स ने निचले हिस्से में जीत हासिल की। कोलीन लैली के अथक नेतृत्व में टूर्नामेंट जारी है।

क्लब की 20वीं वर्षगांठ पर हम पुरुषों और महिलाओं का एक संपन्न समुदाय था; जीएलबीटी और हमारे सीधे दोस्त सभी खेल के हमारे प्यार से एक साथ आकर्षित हुए।

ग्लेन औवे 2012

-महिलाओं का इतिहास सौजन्य कोलीन लैली

हमारा देखें